जॉगिंग करने का सही तरीका Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

हमसे बहुत जनों ने पूछा जॉगिंग करने के फायदे क्या होते हैं और अगर हम रोजाना जॉगिंग करेंगे तो हम को क्या लाभ होंगे। बहुत लोगों को तो पता है कि जॉगिंग के फायदे क्या होते हैं लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको अभी यह पता नहीं है कि जॉगिंग करने से उनको क्या क्या लाभ हो सकते हैं

पहली बार हमें चलना शुरू करना चाहिए फिर थोड़ा तेज चलना शुरू करना चाहिए, फिर हमें धीमी गति से दौड़ना शुरू करना चाहिए, फिर अपनी गति को धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए। क्योंकि अगर आप शुरू से ही तेज दौड़ेगे तो आप जल्दी थक जायेंगे और अपने आप को हानि भी पंहुचा सकते हैं।

नारियल या जैतून तेल से स्कैल्प की मालिश भी एक बेहद कारगर इलाज है। बेहतर परिणाम पाने के लिए आप लिनन के कपड़े पर तेल लगाकर स्कैल्प की मालिश करें।

• चर्बी कम करने और बॉडी मेटाबोलिज्म बढ़ाने में गरम पानी पीने से फायदा मिलता है, इसलिए प्यास लगने पर ठंडे की बजाय पानी हल्का गुनगुना पिए।

स्वास्थ्य जीभ को तालु से लगाने पर मिलेंगे ये गजब के फायदे,...

मीटिंग, शादी या भीड़भाड़ वाली जगह से दूरी बनाना

अतीक और अशरफ की बीवियों के बीच विवाद! शाइस्ता के खिलाफ जैनब ने खोला मोर्चा, वकील ने click here किया बड़ा खुलासा

इस तरह ईवनिंग वॉक आपकी सेहत के लिए बहुत जरूरी है। ईवनिंग वॉक के फायदे आपके पाचन से लेकर ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने तक हैं। साथ ही, हड्डियों में मजबूती भी पैदा करते हैं और शरीर में ब्लड फ्लो को बेहतर करता है। अब आप ईवनिंग वॉक के फायदे को तो जान ही चुके हैं, आज से ही ईवनिंग वॉक शुरू कर दें। अगर आप वॉकिंग से जुड़े किसी तरह के कोई सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो विशेषज्ञों से समझना बेहतर होगा।

आइये जानते हैं नई हुंडई वरना में कौन-कौन से सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं…

और पढ़ें : जंक फूड-सोशल मीडिया को ‘बाय’ बोल तय की फैट से फिटनेस तक की जर्नी

जॉगिंग करते समय अपनी सांसो पर भी बराबर ध्यान दें। बराबर सांस लेते और छोड़ते रहें।

मानसिक स्वास्थ्य सुधार करने लिए मॉर्निंग में रनिंग करना बहुत ही फायदेमंद होता है। रनिंग के दौरान शरीर एंडोर्फिन रिलीज करता है, एंडोर्फिन हार्मोन का एक समूह जो आपको अच्छा महसूस और मूड में सुधार करने के लिए जिम्मेदार हैं। यह हार्मोन स्वाभाविक रूप से आपका मानसिक स्वास्थ्य सुधार कर सकते हैं और आपके तनाव के स्तर को कम करके शांत करते हैं। दौड़ना एक प्रकार का तीव्र कार्डियो वर्कआउट है जो इन एंडोर्फिन हार्मोन को छोड़ने के लिए मस्तिष्क में पिट्यूटरी ग्रंथि बनाता है। रनिंग आपकी सक्रियता और मानसिक स्वास्थ्य सुधार में बढ़ावा देता है।

एपल अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट के साथ बहुत से नए फीचर्स को पेश करेगी..

Report this wiki page